अटल जी ने देश के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया : बृजमोहन अग्रवाल

सुशासन दिवस

सुशासन दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में हुए शामिल कैबिनेट मंत्री अग्रवाल
महाराजबंद तालाब के समीप स्थित चौक का नामकरण होगा अटल जी के नाम पर, लगाई जाएगी अटल जी की भव्य प्रतिमा

    

महामाया मंदिर वार्ड में महाराजबंद तालाब के समीप आयोजित कार्यक्रम
अटल जी ने देश के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया : श्री बृजमोहन अग्रवाल

पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी एक देशभक्त और सर्वमान्य जनप्रतिनिधि थे। उन्होंने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में सर्वसाधारण के विकास की ओर ध्यान दिया, उनका पूरा जीवन देश के लिए समर्पित रहा। उन्होंने शासन-प्रशासन में शुचिता लाने का प्रयास किया। यह बात पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के महामाया मंदिर वार्ड में महाराजबंद तालाब के समीप आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कही। अग्रवाल ने इस मौके पर कार्यक्रम स्थल में स्वर्गीय वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने महाराजबंद तालाब के पास स्थित चौक का नामकरण अटल जी के नाम पर अटल चौक करने की घोषणा की। साथ ही अटल जी की भव्य प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा भी की।

सुशासन दिवस

    कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस प्रकार से कुशल नेतृत्व से पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाई है, उसी प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय वाजपेयी ने अपनी नेतृत्व क्षमता से विश्व पटल पर अपनी गहरी छाप छोड़ी। उन्होंने सुशासन दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने देश के विकास में हरसंभव योगदान दिया। उन्होंने पक्की सकड़ों का जाल बिछाया। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गांव-गांव पक्की सड़कों से जुड़ गए हैं। बच्चों की शिक्षा को प्राथमिकता देते हुए उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान की शुरूआत की। उनके कार्यकाल के दौरान ही मोबाईल नेटवर्क पूरे देश में फैला।

बच्चों को सुशासन दिवस की शपथ दिलाई
     अग्रवाल ने कहा कि स्वर्गीय वाजपेयी ने देश को सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के लिए पोखरण में परमाणु परीक्षण किया। उनकी इस योजना की भनक विश्व के बड़े-बड़े देशों को भी नहीं लगी। अग्रवाल ने कहा कि स्वर्गीय वाजपेयी के यशस्वी कार्याें को स्कूली बच्चों तक पहुंचाने की जरूरत है।

     अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, आमजनों और स्कूल-कॉलेज की बच्चों को सुशासन दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने कार्यक्रम में निबंध, भाषण, कविता और पोस्टर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले शहीद संजय यादव शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संजय नगर, डॉ. राधा बाई कॉलेज मठपारा, जे.आर. दानी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और मठपारा स्कूल के विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया। उन्होंने बच्चों द्वारा लगाई गई पोस्टर प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर नगर निगम की पार्षद मीनल चौबे, मृत्युंजय दुबे, सरिता वर्मा, मनोज वर्मा, सावित्री साहू, सीमा कंदोई सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।